Best laptops under 20000: बीस हजार से कम में आने वाला सबसें बेहत्तरीन लैपटॉप

हर किसी को कम्प्युटर की जरूरत हैं हर कोई अपना काम कम्प्युटर सें करना चाहता हैं ऑफिस हो या कॉलेज सभी जगह लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप से काम और पढ़ाई की जाती हैं ऐसे में हर कोई महँगा लैपटॉप नही खरीद सकता है पर मार्केट में कई सारे सस्ते और अच्छे लैपटॉप उपलब्ध है इसी को ध्यान में रखकर इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको बताऊगाँ Best laptops under 20000 के एक लैपटॉप के बारे में जो हैं तो बीस हजार के नीचे पर उसके फ़ीचर चालीस हजार वाले लैपटॉप जैसे है जिसमें फुल एचडी डिस्प्ले, 8 जीबी रैम 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज, बैकलाइट कीबोर्ड जैसे फीचर देखने को मिलते हैं जिसमें आप स्कूल, कालेज और ऑफिस के सारे काम बड़ी आसानी से कर सकते हैं तो इस पोस्ट को पूरी पढ़िए और जानिये लैपटॉप के बारे में सारी जानकारी और खुद ही फैसला किजिए की यह लैपटॉप आपके लिए है या नही, जिसका नाम है-

Infinix Y1 Plus Neo

Best laptops under 20000 की कैटेगरी में कई सारे लैपटॉप भारतीय बाजार में मिल जाते है पर इससे बेहत्तर कोई भी नही है क्योकि यह लैपटॉप जो फीचर देता है वैसे फीचर केवल चीलीस हजार के लैपटॉप में ही मिलते हैं यहाँ तक कि इसकी बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन एक मँहगे लैपटॉप को कढ़ी टक्कर देते हैं आप चाहे तो यहाँ click करके इसको खरीद सकते हैं तो आइये जाना लेते हैं इसके बाकी फीचर के बारे में जो इस प्रकार हैं-

Best laptops under 20000
Best laptops under 20000

Features and Specifications

Processor: Infinix Y1 Plus Neo में इन्टेल का सेलेरॉन सीरिज के 11 जेनेरेशन का  N5100 प्रोसेसर मिलता है जिसमें चार कोर मिलते हैं यह 1.1GHz की फ्रीक्वेंसी के साथ आता है जिसको 2.8GHz की अधिकतम फ्रीक्वेंसी तक बढ़ा सकते हैं।

Display: Best laptops under 20000 की कैटेगरी का जो ये लैपटॉप है इसकी डिस्प्ले है वो तीस हजार के लैपटॉप में भी ऐसी डिस्प्ले नही मिलती है इसमें 15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिलती हैं जिसका रेजुल्युशन 1920×1080 पिक्सल का है जिसमें 250nits की ब्राइटनेस और 87% sRGB मिलती हैं तथा यह एक एन्टीं ग्लेयर डिस्प्ले है।

Memory: इस लैपटॉप में 8 जीबी की LPDDR4X रैम और 512 जीबी की SSD स्टोरेज मिलती है जो पढ़ाई और ऑफिस के कार्यो को करने के लिए उचित मानी जाती है इसकी रैम को तो आप बढ़ा नही सकते हैं पर SSD 1 TB तक लगा सकते हैं वैसे इसका एक और वैरियंट आता है जिसमें 4 जीबी रैम और 128 जीबी की रोम मिलती है उसका प्राइस इससे कम है आप तो अपनी जरूरत के अनुसार किसी को भी खरीद सकते हैं।

Graphics: Infinix Y1 Plus Neo में इन्टेल के ही इन्टरीग्रेटेड UHD ग्राफिक्स मिलता है जो लो लेवल की गेमिंग आराम से करवा सकता है, क्योकि इतनी कम किमत में कोई भी कम्पनी डेडीकेटेड ग्राफिंक्स नही देती है।

Keyboard: Infinix ही एक ऐसी कम्पनी है जो अपने कम वजट के लैपटॉप में भी बैकलाइट कीबोर्ड देती है इसमें सिंगल कलर बैकलिट, चिकलेट कीबोर्ड मिलता है पर नम्बर की का सपोर्ट नही मिलता हैं।

Operating System: इस बेहत्तरीन लैपटॉप में माइक्रोसॉफ्ट का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम विंडो 11 होम एडिसन मिलता है पर माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का कोई भी वर्जन नही मिलता हैं।

Design: यह एक पतला और हल्का लैपटॉप हैं जिसे Thin and Light भी कहा जाता है ये 18.15mm मोटा और 1.76kg भारी है

Port: पोर्ट के मामले में Infinix ने कमाल कर दिया है लैपटॉप सस्ता है पर इसमें सारे पोर्ट मिल जाते हैं जिसमें 2 USB Type-C, 2 USB Type-A, 1 HDMI, Micro SD Card और 3.5mm का हेडफोन, माइक का पोर्ट शामिल हैं।

Connectivity: Infinix के इस लैपटॉप में वाई-फाई v5 और ब्लूटूथ v5.1 मिल जाता है साथ ही 2 मेगापिक्सल का फुल एचडी कैमरा ड्युल फैलैश के साथ, ड्युल स्पीकर और एक माइक्रोफोन मिलता है।

Battery: इस लैपटॉप में 40 WHrs की बैटरी मिलती हैं जो कि 60 मिनट में 75% तक चार्ज हो जाती है जिसका बैकअप 7-8 घण्टे का है साथ ही इसमें आपको 45 वॉट का टाइप-सी चार्जर मिलता है।

Conclusion

Best laptops under 20000 देखिए भारतीय बाजार में बीस हजार रुपये से नीचे कई सारे लैपटॉप मिल जायेगे पर बड़ी कम्पनी भी इस जैसे फिचर नही देती है आपका बजट सचमुच बीस हजार से कम है तो आपको यही लैपटॉप लेना चाहिए वैसे इनफिनिक्स के महँगें लैपटॉप भी आते है।


 

 

 

 

 

 

 

Leave a comment